​​IPS Success Storyदोस्तों मौजूदा समय में हर किसी का सपना होता है की पढाई लिखाई कर एक अच्छा इंसान बने. लेकिन दोस्तों बहुत ही कम लोग होते है जो देश की सबसे कठिन परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग को पास कर आईएएस आईपीएस बनते है. आज हम एक ऐसे आईपीएस के बारे में बात करने वाले है जो इन दिनों खूब चर्चा में है.

IPS Success Story
IPS Success Story

दोस्तों हम जिस IPS के सफलता के बारे में बात करने वाले है उनका नाम ज्योति यादव है. जो आज कल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. दोस्तों ज्योति यादव मूल रुप से हरियाणा के गुड़गांव के रहने वाली है. जो की ज्योति यादव का जन्म स्थान भी यही है.

IPS Success Story
IPS Success Story

आपको बता दे की ज्योति यादव साल 2019 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं. दोस्तों ज्योति यादव के पिता राजेंद्र सिंह ट्रांसपोर्ट का कारोबार करते है. बताया जा रहा है की ज्योति यादव का नाम देश की तेजतर्रार महिला ऑफिसर के लिस्ट में आता है.
यह भी पढ़ें : IAS Success Story: भाइयों ने पास की यूपीएससी की परीक्षा, तो बहन ने बीच में छोड़ी MD की पढ़ाई और दी यूपीएससी की परीक्षा
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौक था, फिर बिना कोचिंग के ही क्रैक की यूपीएससी की परीक्षा
यह भी पढ़ें : IAS Success Story: पैसों की कमी के कारण पिता के साथ करते थे फूड स्टॉल पर काम, 7 से 8 घंटे पढाई कर क्रैक की UPSC की परीक्षा

आपके जानकारी के लिए बता दे की ज्योति यादव ने शुरुआती पढाई अपने गृह जिले से ही की थी. जिसके बाद वो 12वीं के पढाई की और बीडीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद डॉक्टर बन गई थीं. जिसके बाद यूपीएससी की तैयारी शुरु की. और फिर ज्योति यादव ने साल 2019 में 437वीं रैंक के साथ यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाई.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.