IPS Success Storyदोस्तों हर साल यूपीएससी की परीक्षा में लाखों युवा शामिल होते है. जिसमे कई युवा असफल होते है तो कई युवा सफल होते है. लेकिन जो युवा इस परीक्षा में सफल हो जाते है वो अपने आप में ही एक मिशाल बन जाते है. दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईपीएस के बारे में बात करने वाले है.

image 51

जिन्होंने आईपीएस बनने के लिए बहुत संघर्ष किए है. दोस्तों हम जिस आईपीएस ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है उनका नाम इंद्रजीत महथा है. दोस्तों इंद्रजीत महथा के बारे में कोई नही सोच सकता है की गरीब घर का बच्चा एक दिन देश की सबसे कठिन परीक्षा पास कर जाएगा.

image 52

आपको बता दे की इंद्रजीत महथा जिस गांव से आते है वहां के लोगो ने शायद ही इस पोस्ट के बारे में सुना होगा. जब इस जगह का कोई लड़का ऐसा मुकाम हासिल करता है तो हर कोई उसकी तारीफ़ कोई बिना नही रह पाता है. बताया जा रहा है की इंद्रजीत महथा के पिता जी ने इनकी पढाई के लिए खेतों को भी बेच दिया.

image 53

दोस्तों इंद्रजीत महथा ने अपने माता पिता के हर हर त्याग की कीमत को बहुत ही अच्छे तरीके से समझ रहें थे. जिसके बाद इंद्रजीत महथा ने साल 2008 में अपने दूसरे अटेम्प्ट में देश की सबसे कठिन परीक्षा पास किए. और सबसे खास बात यह है की इस परीक्षा में उन्हें उन्हें सौवां रैंक मिला.

image 54

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.