IPS Success Story: दोस्तों अभी के समय में यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए ये कोई जरुरी नही की उसे कोचिंग ही जाना होगा. दोस्तों कुछ ऐसे भी लोग है जो बिना कोचिंग के ही यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पा ली है. दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईपीएस के सफलता के बारे में बात करने वाले है जिन्हें इंटरनेट पर मौजूद जानकारियां से खूब मदद मिली.

image 47

दोस्तों आज हम जिस आईपीएस अधिकारी के सफलता के बारे में बात करने वाले उनका नाम मोहिता शर्मा है. जो मूल रुप से हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है. मोहिता शर्मा का परिवार दिल्ली में आकर रहता है. दोस्तों मोहिता शर्मा के पिता मारुति की फैक्ट्री में काम करते है.

image 48

आपको बता दे की मोहिता शर्मा के लिए यूपीएससी का सफर आसान नही था. लेकिन उन्होंने इसके लिए इंटरनेट की भी खूब मदद ली. बता दे की मोहिता शर्मा ने इस परीक्षा में इंटरनेट का सहारा लिया. बताया जा रहा है की मोहिता शर्मा नोट्स बनाने के लिए इंटरनेट का ही सहारा लेती थी.

image 49

और सबसे खास बात यह है की मोहिता शर्मा ने कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में एक करोड़ रुपये जीते थे. इससे पता चलता है की उनके पास नॉलेज की कोई कमी नही थी. बता दे कि मोहिता शर्मा ने अपने पांचवे प्रयास में कड़ी मेहनत कर सफलता पाई.

image 50

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.