IPS Success Story: दोस्तों अभी के समय में यूपीएससी की परीक्षा पास कर जाना आसान नही होता है. लेकिन जो स्टूडेंट मेहनत, लगन से इस परीक्षा में भाग लेते है. उनको सफलता जरुर मिलती है. बताया जा रहा है की यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए लोगों को दिन में 12 घंटे पढ़ाई करने के लिए कहा जाता है.

image 39

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है. लकी चौहान के सफलता के बारे में जो आज यूपीएससी की परीक्षा देने वालों के लिए मिशाल बन चुकी है. दोस्तों लकी चौहान ने नौकरी के साथ साथ यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की जिसका परिणाम आज सबके सामने है.

image 40

आपको बता दे की नौकरी के साथ साथ यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर लकी चौहान आज लोगों के लिए प्रेरणा बन चुकी है. बता दे की लकी चौहान मूल रुप से यूपी के बुलंदशहर जिले की रहने वाली है. और सबसे खास बात यह है की लकी चौहान का जन्म भी इसी शहर में हुआ है.

image 41

दोस्तों लकी चौहान के घरवालों का कहना है की वो शुरु से ही पढाई में तेज थी. बता दे की लकी चौहान ने साइंस स्ट्रीम से 12वीं की है. सबसे अहम बात यह है की ग्रेजुएशन के बाद लकी चौहान की सरकारी नौकरी लग गई. लेकिन उनका सपना आईपीएस बनने का था. जिसके बाद वो साल 2012 की यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया में 246 रैंक हासिल की.

image 42

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.