IPS Success Story: दोस्तों अभी के समय में कुछ बड़ा करने के लिए कुछ खोना भी पड़ता है तब जाकर कही सफलता हाथ लगती है. दोस्तों लोग जीवन में बड़ा सफलता पाने के लिए बड़ी से बड़ी नौकरी छोड़ देते है . दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे ही आईपीएस अधिकारी के बारे में बात करने वाले है. जो कई नौकरी को छोड़ कर UPSC की परीक्षा दी.

image 35

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है. जिनका नाम तृप्ति भट्ट है. जिन्होंने आईपीएस बनने के लिए इसरो सहित 16 नौकरियां ठुकराईं. जिसका परिणाम आज सबसे सामने है. दोस्तों सबसे खास बात यह है की तृप्ति ने इसरो सहित छह सरकारी नौकरियों को छोड़ दी.

image 36

आपको बता दे की तृप्ति भट्ट का जन्म एक शिक्षक परिवार में हुआ है. इसलिए इनके परिवार में शुरू से ही पढाई लिखाई का माहोल रहा है. और सबसे अहम बात यह है की तृप्ति भट्ट चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं. बता दे की इंजीनियरिंग के बाद मिले सभी नौकरी को उन्होंने छोड़ दिया.

image 37

क्युकी तृप्ति भट्ट का सपना एक आईपीएस अधिकारी बनने का था. जिसके बाद ऐसा समय भी आया जब तृप्ति भट्ट का सपना पूरा हो गया. बता दे की साल 2013 में तृप्ति भट्ट ने यूपीएससी की परीक्षा में 165वीं रैंक हासिल की थी. जिसके बाद वो आईपीएस बन गई.

image 38

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.