​IAS Success Story: दोस्तों एक बार किसी एक्जाम में फेल हो जाना इसका ये मतलब नही है की आप उस एक्जाम में पास नही कर सकते है. लेकिन आदमी को जब एक बार शुरु में ही कोई चीज में असफलता मिल जाती है तो वो कई गुना तेजी से आगे की तयारी करता है. जिसमे उनके सफलता मिलने के चांस बढ़ जाते है.

image 8

UPSC IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम बात कर रहें है मीरा के बारे में जिन्हें तीन बार संघ लोक सेवा आयोग में मिली असफलता मिली लेकिन वो कभी हार नही मानी और चौथे प्रयास में बन गई यूपीएससी टॉपर. दोस्तों मीरा केरल की रहने वाली है. बता दे की वो बीटेक कंप्लीट करने के बाद वो यूपीएससी की तैयारी शुरु कर दी.

image 9

आपको बता दे की मीरा के लिए यह सफल बहुत चुनौतियों से भरा रहा. हालंकि मीरा ने कभी हार नही मानी. बता दे की मीरा को तीन बार असफलताओं का सामना करना पड़ा.   ( UPSC IAS Success Story in hindi) जिसके बाद मीरा ने कड़ी मेहनत कर चौथी बार में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल कर ली.

image 10

UPSC Success Story in hindi : अब आप यह भी जान ले की मीरा यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी करने वाले लोगों से कहती है उन्हें प्रीलिम्स की परीक्षा पर ध्यान देना चाहिए. और साथ ही मीरा यह भी कहती है. अगल बगल में होने वाले घटनाओं की करंट अफेयर्स के के माध्यम से जानकारी रखनी चाहिए.

image 11

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.