IPS Success Storyदोस्तों मौजूदा समय में हर अभ्यर्थी का सपना होता है की वो यूपीएससी की परीक्षा में सफल हो जाए. लेकिन सफलता सिर्फ उन्ही को मिलती है जो कड़ी मेहनत करते है. दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में हर साल लाखों अभ्यर्थी शामिल होते है. लेकिन इस सपने कुछ लोग ही पूरा कर पाते है.

image 493

दोस्तों अब आप यह भी जान ले की आज के इस खबर में हम आईपीएस अमृता दुहान की सफलता के बारे में बात करने वाले है. दोस्तों आईपीएस अमृता दुहान मूल रुप से हरियाणा के रोहतक की रहने वाली है. जो बिना किसी कोचिंग के पहले ही प्रयास में आईपीएस बनी.

image 494

आपको बता दे की अमृता दुहान आईपीएस बनने से पहले चिकित्सक भी थी. बताया जा रहा है की इसके बाद अमृता दुहान ने बीपीएस मेडिकल कॉलेज फॉर वूमेन में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में कार्य करने लगी. इसके उनकी शादी भी हो गई. और उनकी एक बेटा भी है. 

image 495

अब आप यह भी जान ले की संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा के लिए अमृता दुहान ने अच्छी तरीके से तैयारी कर ली थी. जिसका परिणाम आज सबसे सामने है. दोस्तों साल 2016 में अमृता दुहान ने अपने पहले प्रयास में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर गई.

image 496

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.