IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफल हो जाना कोई आसान काम नही है. यूपीएससी की परीक्षा को पास करने में किसी को कई साल लग जाते है तो कोई पहले ही बार में यूपीएससी की परीक्षा में पास हो जाता है. लेकिन अगर धैर्य रखकर अपनी मंजिल को जरुर पा सकता है.

image 484

UPSC IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईएएस ऑफिसर के बारे में बता करने वाले है जो लगातार 5 बार यूपीएससी की परीक्षा में असफल हो गई थी. लेकिन वो कभी हार नही मानी दोस्तों हम बात कर रहें है आईएएस नमिता शर्मा के बारे में जिन्हें आखिरी प्रयास में सफलता मिली थी.

image 485

आपको बता दे की आईएएस नमिता शर्मा ने यूपीएससी की परीक्षादेने के लिए लगभग 7 साल तक धैर्य रखकर और साथ ही पहले से कई गुना अधिक मेहनत कर अपने मंजिल को पा ली. ( UPSC IAS Success Story in hindi) बता दे की आईएएस नमिता शर्मा मूल रुप से दिल्ली की रहने वाली हैं.

image 486

UPSC Success Story in hindi : बताया जा रहा है की आईएएस नमिता शर्मा पढाई लिखाई में हमेशा से तेज स्टूडेंट थी. सबसे खास बात यह है की जब नमिता शर्मा ने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर ली उसके बाद उसे एक कंपनी में नौकरी मिल गई. लेकिन नमिता शर्मा इस जॉब को दो साल तक करने के बाद यूपीएससी की परीक्षा देने की सोची जिसके बाद वो कई बार असफल होने के बाद यूपीएससी में 145 हासिल कर ली. 

image 487

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.