IPS Success Story: गुंडों ने जमीन पर कर लिया था कब्जा, जिसके बाद अनिरुद्ध कुमार ने यूपीएससी की परीक्षा पास करने का लिया निर्णय

IPS Success Story: दोस्तों जीवन में एक बार असफल हो जाने का ये मतलब नही है की आप अपने जीवन में कुछ कर नही सकते है. दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में हर साल लाखों लोग शामिल होते है. जिसमे कई लोग सफल होते है तो कई लोग असफल होते है. लेकिन कई लोग ऐसे भी होते है जो कई असफलताओं का सामना करने के बाद सफल हो जाते है.

UPSC IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम बिहार के जहानाबाद के रहने वाले अनिरुद्ध कुमार के सफलता के बारे में जाननेवाले है. जिन्होंने साल 2017 में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 146 वीं रैंक हासिल किए. दोस्तों अनिरुद्ध कुमार ने बचपन की पढाई जहानाबाद से ही की.

आपको बता दे की अनिरुद्ध कुमार के चाचा ने अपने गांव के माहोल को देखते हुए. अनिरुद्ध कुमार को आईएएस अधिकारी बनने के लिए प्रेरित किया. बता दे की अनिरुद्ध कुमार के पिता जी रेलवे में नौकरी किया करते थे. ( UPSC IAS Success Story in hindi) लेकिन उनके पिता के ट्रांसफर कानपुर में हुआ. जिसके उनकी पढ़ाई लिखाई यही से हुई.

UPSC Success Story in hindi : दोस्तों सबसे अहम बात यह है की अनिरुद्ध कुमार के पिता ने कानपूर में एक जमीन खरीदी थी. जिस पर कुछ गुंडों ने जबरदस्ती अपने कब्जे में ले रखा था. जिसके बाद अनिरुद्ध कुमार के पिता ने इसकी शिकायत कानपुर के एसएसपी से की जिसके बाद वो जमीन अनिरुद्ध कुमार के परिवार को वापस मिल गई. इस घटना के ही कारण अनिरुद्ध कुमार ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी करने का फैसला किया.