IAS Yashni Nagarajan: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में हर साल लाखों युवा शामिल होते है जिसमे कई युवा सफल होते है तो कई युवा असफल होते है. लेकिन जो लोग यूपीएससी की परीक्षा में सफल हो जाते है. वो अपने आप में ही एक मिशाल बन जाते है. तो दोस्तों आज के इस खबर में हम यशनी नागराजन के सफलता के बारे में जाननेवाले है.

image 368

दोस्तों यशनी नागराजन अरुणाचल प्रदेश की रहने वाली है. सबसे खास बात यह है की यशनी नागराजन जॉब करने के साथ साथ यूपीएससी की भी तैयारी कर रही थी. दोस्तों यशनी नागराजन की स्कूली शिक्षा आंध्र प्रदेश से हुई है. और उनके पिता रिटायर्ड इंजीनियर हैं.

image 369

आपको बता दे की 2014 में यशनी नागराजन ने बीटेक पूरी की. जिसके बाद यशनी नागराजन ने रिज़र्व बैंक में ग्रेड बी ऑफिसर के रूप में कार्य करने लगीं. और साथ में यूपीएससी की भी तैयारी कर रही थी. बता दे की यशनी नागराजन पहले पहले 3 अटेंप्ट में वह असफल रहीं.

image 370

दोस्तों लेकिन यशनी नागराजन ने कभी हार नही मानी और कड़ी मेहनत कर चौथी बार प्रयास की जिसमे उन्हें सफलता हाथ लगी. दोस्तों यशनी नागराजन का कहना है की ”वो नौकरी करने के साथ साथ हर दिन चार से पांच घंटे तक पढ़ती थीं” जिसके कारण आज यशनी नागराजन इस मुकाम पर है.

image 371

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.