IAS Tejasvi Rana: साथियों अभी के समय में आईएएस बनने का सपना बहुत से युवा देखते है. लेकिन यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में सफलता पाना आसान नही होता है. दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में हर साल लाखों युवा भाग लेते है. जिसमे बहुत ही कम युवा यूपीएससी की परीक्षा में पास होते है.

image 292

दोस्तों आज के इस खबर में हम आईएसएस ऑफिसर तेजस्वी राणा के सफलता के बारे में बात करने वाले है. दोस्तों तेजस्वी राणा न सिर्फ यूपीएससी की परीक्षा पास की बल्कि उन्होंने ने यूपीएससी की परीक्षा में शानदार रैंक भी प्राप्त की जो सभी किसी प्रेरणा से कम नही है.

image 293

दोस्तों सबसे खास ब्बात यह है की तेजस्वी राणा ने यूपीएससी की परीक्षा में पास करने के लिए किसी भी कोचिंग का सहारा नहीं लिया. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. तेजस्वी राणा हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले से ताल्लुक रखती है. दोस्तों तेजस्वी राणा ने 12वीं तक की पढ़ाई कुरुक्षेत्र से ही की है.

image 294

आपको बता दे की तेजस्वी राणा को इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होने का ख्याल आया. जिसमे तेजस्वी राणा ने 2015 में भाग लिया. जिसमे वो असफल हो गई. लेकिन तेजस्वी राणा ने कभी हार नही मानी जिसके बाद तेजस्वी राणा ने अपने दुसरे प्रयास में यूपीएससी एग्जाम में 12वीं रैंक प्राप्त की.

image 295

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.