IAS kiran Bhadana: दोस्तों अगर इंसान कुछ करने का मन में ठान ले तो वह उस काम को जरूर कर लेगा. दोस्तों अभी के समय में इंसान से बढ़ कर कोई भी चीज नही है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है 2017 बैच से 120वीं रैंक हासिल कर IAS बनने वाली किरण भड़ाना के बारे में.

image 283

दोस्तों किरण भड़ाना मुख्य रूप से राजस्थान के भरतपुर से तालुक रखती है. दोस्तों किरण भड़ाना के पिता का नाम अतर सिंह भड़ाना है. और सबसे खास बात यह है की किरण भड़ाना 5 भाई-बहन हैं. जिसमे किरण सबसे छोटी हैं. किरण भड़ाना की शुरूआती शिक्षा राजस्थान से ही हुई.

image 284

आपको बता दे की किरण भड़ाना राजस्थान के गुर्जर समुदाय से हैं. दोस्तों बताया जा रहा है की किरण भड़ाना को पढाई में उनके पिता ने खूब साथ दिया. बता दे की किरण भड़ाना ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रीराम कॉलेज से अपनी स्नातक की पढ़ाई की. जिसके बाद किरण भड़ाना ने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी.

image 285

आपके जानकारी के लिए बता दे की किरण भड़ाना ने साल 2012 में पहली बार प्रयास किया. लेकिन किरण भड़ाना इसमें सफल नहीं हो सकीं. और सबसे अहम बात यह है की किरण भड़ाना ने साल 2014 और साल 2015 में भी प्रयास की थी जिसमे वो असफल हो गई थी. लेकिन किरण भड़ाना ने कभी हार नही मानी और चौथी बार साल 2016 में प्रयास की जिसमे वो सफल रही. जिसमे किरण भड़ाना को देश भर में 120वां रैंक मिला.

image 287

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.