IPS Amrita Duhan : दोस्तों अभी के समय में हर आदमी चाहता है की वो UPSC की परीक्षा में सफलता हो जाए. लेकिन UPSC की परीक्षा में सफलता सिर्फ उन्ही को मिलती है जो कड़ी मेहनत करते है. दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईपीएस अफसर के बारे में बात करने वाले है जो बिना कोचिंग लिए पहले प्रयास में आईपीएस बनी.

image 274

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है आईपीएस अमृता दुहान के बारे में जिन्होंने बिना कोचिंग गए ही पहले प्रयास में आईपीएस बन गई. और सबसे खास बात यह है की अमृता दुहान एक चिकित्सक होने के बाद UPSC की परीक्षा में सफलता पाई.

image 275

दोस्तों UPSC की परीक्षा में सफलता पाने वाली अमृता दुहान ने एमबीबीएस के बाद पैथोलॉजी में एमडी की थी. जिसके बाद अमृता दुहान ने बीपीएस मेडिकल कॉलेज फॉर वूमेन में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में कार्य करने लगी. इसी बीच अमृता दुहान की शादी हो गई और अमृता दुहान की एक बेटी भी है.

image 276

आपको बता दे की अमृता दुहान ने UPSC की परीक्षा में शामिल होने से पहले अच्छे से प्लान किया था. दोस्तों जिसके बाद अमृता दुहान 2016 में बिना किसी कोचिंग के पहले प्रयास में कड़ी मेहनत के दम पर सिविल सेवा की परीक्षा में सफल हुई थीं. जो आज अमृता दुहान सभी के लिए प्रेरणा बन गई है.

image 277

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.