Post Office: दोस्तों अगर आप भी कही निवेश कर अच्छी कमाई करना चाहते है तो आपके लिए Post Office सबसे अच्छी जगह है. जिसमे आपका पैसा सेफ रहता है. दोस्तों Post Office में निवेश से आपको बहुत ही ज्यादा फायदा मिलता है. तो चलिए जानते है आज के Post Office स्कीम के बारे में.

पोस्ट ऑफिस का यह स्कीम बनाता है करोड़पति

दोस्तों हम जिस Post Office की स्कीम के बारे में बात कर रहें है उसका नाम पब्लिक प्रोविडेंट फंड (PPF) योजना है. दोस्तों Post Office की यह स्कीम लंम्बे समय तक निवेश करने वालों के लिए बहुत ही बेहतर है. खास बात यह है की इसकी ब्याज दरें सरकार द्वारा तय की जाती हैं.

करोड़पति बनाता है पब्लिक प्रोविडेंट फंड योजना

आपको बता दे की आप डाकघर या बैंक शाखा में सार्वजनिक भविष्य निधि (PPF) खाता खोल सकते हैं. जो की बहुत ही आसान है. खास बात यह है की इसे 500 रुपये से खोला जा सकता है. दोस्तों इस खाते की मैच्योरिटी 15 साल की होती है. जो की लॉन्ग टाइम बालो के लिए बहुत ही अच्छा है.

निवेश करने का सबसे बढिया जगह है पोस्ट ऑफिस

अब आप यह भी जान ले की अगर आप Post Office के इस खाते में हर महीने 12,500 रुपये जमा करते हैं. और इसे आप 15 साल तक बनाए रखते हैं, तो मैच्योरिटी पर आपको कुल 40.68 लाख रुपये मिलेंगे. आपके जानकारी के लिए बता दे की इसमें आपका कुल निवेश 22.50 लाख रुपए होगा.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.