दोस्तों अभी के समय में सभी इंसान चाहते है की वो अपने जीवन में सफल हो जाए. जिसके लिए लोगों को काफी ज्यादा मेहनत करना पड़ता है. दोस्तों हर साल लाखों लोग UPSC की परीक्षा में शामिल होते है. जबकि UPSC की परीक्षा को देश का सबसे कठिन परीक्षा कहा जाता है.

image 243

UPSC की परीक्षा को पास करने के लिए उम्मीदवारों को दिन रात मेहनत करना पड़ता है. और जो उम्मीदवार UPSC की परीक्षा में सफल हो जाते है वो लोगों के लिए मिशाल बन जाते है. दोस्तों आज इस खबर में हम बात करने वाले है 2019 बैच में IAS बनने वाली परी बिश्नोई के बारे में जो लोगो के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है.

image 244

आपको बता दे की परी बिश्नोई का जन्म 26 फरवरी 1996 को राजस्थान के बीकानेर में हुआ था. सबसे खास बात यह है की परी बिश्नोई के पिता एक वकील है. इसी कारण से उनके घर में शुरू से ही पढाई लिखाई का माहोल है. लेकिन परी बिश्नोई का आईएएस बनने का सफर इतना आसान नही था.

image 245

बताया जा रहा है की परी बिश्नोई ने 12वीं क्लास से ही सोच ली थी की उसे एक IAS अधिकारी बनना है. जिसके बाद वो 12वीं क्लास पास करके राजधानी दिल्ली आ गई थी. जहां से वो UPSC की तैयारी में लग गई. दोस्तों साल 2019 में परी बिश्नोई ने UPSC Exam के तीसरे अटेंप्ट में 30वीं रैंक हासिल की. जिसके बाद उनके खुशी का ठिकाना नही रहा..

image 246

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.