यामी गौतम एक आईएएस अधिकारी बनना चाहती थी। लेकिन यह अभिनेत्री बन गई । यामी गौतम का जन्म 28 नवंबर 1998 को हिमाचल प्रदेश में हुआ था । इनके पिता का नाम मुकेश गौतम है । जो एक पंजाबी फिल्म के निर्देशक और पीटीसी पंजाबी चैनल के उपाध्यक्ष थे ।

image 185

यामी की मां का नाम अंजली गौतम है । यामी की बहन जिसका नाम सुरीली गौतम है । सुरीली गौतम एक अभिनेत्री है । यानी का छोटा भाई जिसका नाम ओजस गौतम है । यानी के माता-पिता हिमाचल प्रदेश से चंडीगढ़ आ गए । यामी अपनी पढ़ाई चंडीगढ़ के यादवेंद्र पब्लिक स्कूल से की।

image 182

और आगे की पढ़ाई के लिए पंजाब के विश्वविद्यालय में कानून की पढ़ाई के लिए एडमिशन लिया । और एक साल बाद पढ़ाई बीच में ही छोड़। और मुंबई आ गई। मुंबई में मॉडलिंग और अभिनय के लिए ट्रेनिंग करने लगी । और इन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो से की।

image 183

टीवी सीरियल में सफलता मिलने के बाद धीरे-धीरे हिंदी सिनेमा की ओर कदम बढ़ाया । और यह हिंदी सिनेमा के साथ-साथ तेलुगू, कनाडा ,मलयालम ,पंजाबी ,इन सभी भाषाओं की फिल्मों में काम किया है । यामी गौतम को बहुत सारे अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यामी गौतम ने 4 जून 2021 को आदित्य धर शादी कर ली ।

image 184

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.