गौरव तनेजा एक कमर्शियल पायलट और यूट्यूबर भी है ।गौरव तनेजा बचपन से ही पायलट बनना चाहता था। लेकिन घर में पापा इतनी कमाई नहीं करते थे। कि वह पायलट की तैयारी कर सकते थे । गौरव तनेजा का जन्म 9 जुलाई 1986 को कानपुर में हुआ था । गौरव तनेजा एक मिडिल फैमिली से था ।

image 143

उनके पापा जिसका नाम योगेंद्र कुमार तनेजा था । जो एक बैंक में काम करते थे । इनकी माता जिसका नाम भारती तनेजा था । जो एक शिक्षिका थी । एक बहन भी थी । जिसका नाम स्वाति तनेजा है । गौरव तनेजा ने अपनी पढ़ाई जवाहर नवोदय विद्यालय गाजीपुर से की । आगे की पढ़ाई कानपुर से सिविल इंजीनियरिंग में बी टेक किया है।

image 144

और इसके बाद अपने सपनों को पूरा करने के लिए. फ्लाइट इंस्ट्रक्टर इन नॉर्थ टेक्सास फ्लाइट एकेडमी ज्वाइन किया । और एविएशन स्टडीज कंप्लीट की। और एक पायलट के तौर पर एयरलाइन में अधिकारी के रूप में शामिल हुए। और 2016 एक यूट्यूब चैनल खुला जिस चैनल का नाम fit muscle TV है

image 145

यह इस चैनल पर फिटनेस और स्वास्थ्य से संबंधित वीडियो अपलोड करते हैं। गौरव तनेजा की शादी 5 फरवरी 2015 में ऋतु राठी से की। ऋतु राठी एक पायलट है। रितु और गौरव के दो बेटियां है। एक का नाम राशि और दूसरे का नाम पीहु है।

image 146

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.