blank 24 17 2

ईवीएम का मामला फंसने से बिहार में पंचायत का चुनाव भी फंस गया है। चुनाव की घोषणा कब होगी इसको लेकर राज्य निर्वाचन आयोग भी असमंजस में है।

Also read: पटना सहित इन 24 जिलों में होगी बारिश, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

पंचायत चुनाव को लेकर आयोग का जो प्रस्तावित कार्यक्रम था उसके अनुसार 25 मार्च को पहले चरण का मतदान और 27 मार्च को उसकी काउंटिंग होनी थी, लेकिन ईवीएम की अनुपलब्धता के कारण मामला टाल देना पड़ा।

Also read: बिहार में 24 मई तक होगी बर्षा, इन जिलों में गरजेंगे बादल

अब सबकुछ इस बात पर निर्भर है कि भारत निर्वाचन आयोग ईवीएम की आपूर्ति के लिए इलेक्ट्रॉनिक कारपोरेशन ऑफ इंडिया को अनापत्ति प्रमाण पत्र कब देता है।

Also read: बिहार में कल से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

बिना एनओसी के ईवीएम की आपूर्ति नहीं होगी और जब तक ईवीएम नहीं मिलेगा राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं कर सकता है।

Also read: बिहार में बिगड़ा मौसम, 22 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

आयोग के सूत्रों के अनुसार चुनाव का कार्यक्रम करीब एक महीना विलंब हो चुका है। पिछले दिनों राज्य निर्वाचन आयोग ने ईवीएम पर एनओसी के लिए भारत निर्वाचन आयोग को फिर से पत्र लिखा था।

लेकिन अभी तक उसका कोई समाधना नहीं निकल पाया है। बीच में भारत निर्वाचन आयोग ने आयोग के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग भी की थी लेकिन एनओसी नहीं मिल पाई।

input – dailybihar

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.