उज्जवल चौरसिया भारत के शीर्ष गेमर्स मे की सूची में आता है उज्जवल चौरसिया को बचपन से ही गेम खेलना बहुत पसंद था उज्जवल कभी नहीं सोचा था कि गेम ही उनकी करियर बन जाएगी उज्जवल अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहता है उज्जवल का जन्म 12 जनवरी 2002 को दिल्ली में हुआ था.

image 99

यह अपनी पढ़ाई में 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई की है उज्जवल एक मध्यवर्गीय परिवार से बिलॉन्ग करता है उज्जवल के पास मोबाइल नहीं था तब उज्जवल मौका की तलाश में रहता था किसी का मोबाइल हाथ में आते ही गेम खेलन शुरू कर देता था कभी अपने बड़े भाई के मोबाइल से तो कभी दोस्तों के मोबाइल से इनके पास 12वीं के पढ़ाई के बाद उज्जवल के पास मोबाइल आया तो उज्जवल कई बड़ी गेम्स मोबाइल पर इंस्टॉल कर लेता था.

image 100

जो गेम्स सिर्फ pc में ही चलती थी जब उज्जवल ने अपने दोस्तों से यह बात शेयर की तो दोस्तों को यकीन नहीं हुआ लेकिन अपने मोबाइल में गेम खेल के दिखाया तो सब शौक रह गए अब उसके दोस्तों ने पूछने लगे कि उज्जवल गेम कैसे इनस्टॉल करते हो तब उज्जवल एक आईडी आया और

image 101

उन्होंने यूट्यूब पर एक चैनल बनाया और वीडियो अपलोड किया और अपने दोस्तों के साथ लिंक शेयर करने लगा और धीरे-धीरे उसके व्यूज बढ़ने लगे कभी 10 तो कभी 20 थोड़े दिन में ही 100 से ज्यादा होने लगे अभी इनके 12 मिलियन से ऊपर ग्राहक है और इनकी एक गेम्स वीडियो की कमाई 2 -3 लाख रुपए है.

image 102

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.