टीना दत्ता टीवी शो और फिल्म अभिनेत्री है। यह मात्र 5 साल की उम्र में ही फिल्म और टेलीविजन पर काम करना शुरू कर दिया था। टीना दत्ता अपनी पढ़ाई के साथ-साथ फिल्म और टीवी शो में भी काम करती थी। इनका जन्म 27 नवंबर 1991 में कोलकाता में हुआ था ।

image 58

यह एक बंगाली परिवार से है । टीना दत्ता की पढ़ाई सेंट पॉल बोर्डिंग स्कूल से हुई । आगे की पढ़ाई कोलकाता विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की । टीना दत्ता एक अच्छी डांसर है। यह एक प्रोफेशनल डांस की ट्रेनिंग ली है। टीना दत्ता का एक बड़ा भाई है। जिसका नाम देवराज दत्ता है ।

image 59

टीना दत्ता ने अपने करियर की शुरुआत बचपन से ही कर ली थी। 1996 में टीवी शो सिस्टर निवेदिता से की थी । इसके बाद कई बंगाली फिल्म में नजर आई। लेकिन इन्हो कामयाबी तब मिली। जब 2005 में इन्होंने फिल्म परिणीता में विद्या बालन के बचपन का किरदार निभाया।

image 60

इसके बाद 2009 में टीवी सीरियल उत्तरण में नजर आई इस सीरियल में 6 साल तक लीड एक्टर के रूप में काम किया फिर बाद में 2010 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड से सम्मानित किया गया इसके बाद टीना दत्ता ने 2014 में डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा के सीजन 7 में हिस्सा ली थी फिर 2016 में बिग बॉस के मेंबर के रूप में नजर आए.

image 61

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.