शिवानी गुप्ता ने अपने छोटी सी उम्र में बॉडी बिल्डिंग बनने का मुकाम हासिल किया है । शिवानी गुप्ता का जन्म 12 अक्टूबर 1994 को नई दिल्ली में हुआ था । शिवानी गुप्ता एक मीडियम क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करती है । इनके पिता का नाम सुंदर गुप्ता है।

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

image 12

इनकी माता का नाम टीना गुप्ता है। इनकी बहन खुशी गुप्ता है। शिवानी गुप्ता की पिता हमेशा से चाहते थे । कि वह एक एथलीट बने । इसीलिए उनके पिता ने उन्हें 8 साल की उम्र से ही वॉलीबॉल की ट्रेनिंग देना शुरू कर दिए थे। और अपनी कड़ी मेहनत से राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम का हिस्सा बनी ।

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

image 13

और फिर अंतरराष्ट्रीय टीम में चुनी गई । लेकिन किसी कारणवश आगे नहीं बढ़ पाई । शिवानी ने हिम्मत नहीं हारी । और फिर जिम जॉइन कर लिया। वहां यह जिम में तीन-चार घंटा वकआउट करती। इनकी मेहनत को देखकर विशाल चौधरी फिटनेस को आगे बढ़ाने के लिए अच्छे सलाह देने लगे। शिवानी गुप्ता ने इस सलाह को खूब गंभीर से लिया । और अपने कोच के बताए। अनुसार जिम करना शुरू कर दिया शिवानी गुप्ता ने अपनी कड़ी मेहनत से सुश्री दिल्ली वाई एम सीए में 2019 में भाग लिया ।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

image 14

और स्वर्ण पदक विजेताओं के साथ प्रतियोगिता की जीत हासिल की । इसके बाद सुश्री एशिया 2019 में कांस्य पदक प्राप्त की । फिर 2021 में सुश्री विजय क्लासिक स्वर्ण पदक प्राप्त की । उन्होंने अपनी मेहनत से अपना मुकाम हासिल किया । अब यह स्टाग्राम पर ऑनलाइन ऑफलाइन फिटनेस का सलाह देते हैं । और इनका यूट्यूब चैनल भी है।

Also read: पटना के लोगो के लिए अच्छी खबर, आनंद विहार और पटना के लिए चलेंगी समर स्‍पेशल ट्रेनें

image 15

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.