भारतीय टीम के सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली जो अपने शातिर दिमाग से किसी भी टीम को छक्के छुड़ा देते थे. सौरव गांगुली का नाम भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वालो की लिस्ट में टॉप पर आता है. खास बात यह है की वो संन्यास के बाद भी टीम इंडिया से जुड़े रहें है.

image 16

आपको बता दे की सौरव गांगुली आईपीएल में भी इस समय अपना अनुभव साझा कर रहें है. बता दे की वो दिल्ली कैपिटल्स के जुड़ कर अपना किरदार निभा रहें है. बता दे की सौरव गांगुली आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन परिषद के चार सदस्यों में से एक हैं.

image 17

अब आप यह भी जान ले की सौरव गांगुली भारतीय टीम में आने से पहले स्कूल की और राज्य स्तरीय टीम में खेलते. बताया जा रहा है की यही से दादा ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. अहम बात यह है की क्रिकेट पत्रिका विस्डन के अनुसार सौरव गांगुली अब तक के सर्वश्रेष्ठ एक दिवसीय बल्लेबाजों में 6ठे स्थान पर हैं.

image 18

दोस्तों बताया जा रहा है की सौरव गांगुली को घरेलू क्रिकेट में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करने के बाद ही उन्हें टीम इंडिया में आने का मौका मिला है. आपके जानकारी के लिए बता दे की सौरव गांगुली ने पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का अवसर मिला था.

image 19

सौरव गांगुली की शादी कब हुई कमेंट में जरुर बताए

image 20

सौरव गांगुली कहा के रहने वाले है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 21

सौरव गांगुली आईपीएल में कौन से टीम से खेले थे कमेंट में जरुर बताए

image 22

सौरव गांगुली ने संन्यास कौन से साल में लिए थे कमेंट में अपनी राय जरुर बताए

image 23

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.