जैकी श्रॉफ कभी सिनेमाघर के बाहर मूंगफली बेचा करते थे। और समय मिलता तो फिल्मी पोस्टर भी चिपका या करते थे। इनकी घर की हालत इतनी खराब थी कि ये अपने घर चलाने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी यह केवल 11वीं क्लास तक पढ़े हुए हैं।

image 974

जैकी श्रॉफ को सबसे बड़ा सगमा तब लगा जब उनकी आंखों के सामने उनका भाई समुद्र में डूबता गया उन्होंने बचाने की कोशिश की लेकिन बचा ना पाए। इसके बाद इन्होंने अपने घर चलाने के लिए मूंगफली बेचने लगे और और पोस्टर चिपकाने का काम करने लगे।

image 975

इसे जो भी पैसा आता उससे यह अपना घर चलाने लगे जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी 1957 को मुंबई में हुआ था। उनका रियल नाम जय किशन काकूभाईश्रॉफ था। फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद लोग इन्हें जग्गू दादा के नाम से बुलाते हैं। जैकी श्रॉफ ने 1987 में आयशा श्रॉफ से शादी की थी ।

image 976

इनके दो बच्चे हैं। एक बेटा टाइगर श्रॉफ जो एक फिल्म अभिनेता है । एक बेटी कृष्णा श्रॉफ जो एक बिजनेसवूमन है। जैकी श्रॉफ मुंबई में ट्रैवल एजेंट में एक छोटी सी नौकरी लगी। इसी नौकरी के दौरान एक आदमी से मुलाकात हुई । जो इन्हें मॉडलिंग करने का ऑफर दिया और ये मॉडलिंग करते करते इन्हें हीरो का रोल मिलने लगा । और यह अपनी कड़ी मेहनत और लगन से एक सफल अभिनेता बने इनकी कुछ हिंदी फिल्में जैसे हाउसफुल 3, पलटन , सरकार 3 , भारत , साहू , जैसे तमाम फिल्मों में अपना अभिनय का रंग जमाया है

image 977

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.