ऋषि कपूर का जन्म 4 सितंबर 1952 को मुंबई में हुआ था यह फिल्म अभिनेता निर्देशक और निर्माता थे उनके पिता का नाम राज कपूर था राज कपूर फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता थे ऋषि कपूर के दो भाई है जिसका नाम राजीव कपूर और रणबीर कपूर है यह भी फिल्म इंडस्ट्री में अपना रंग जमा चुके हैं।

image 940

ऋषि कपूर की दो बहने भी हैं जिसका नाम रितु नंदा और रीमा जैन है ऋषि कपूर की पढ़ाई मुंबई के कैंपियन स्कूल में हुई थी अपने भाइयों के साथ पढ़ने जाते थे। ऋषि कपूर की शादी 22 जुलाई 1980 को नीतू सिंह से कि । उनके दो बच्चे हैं । बेटी रिधिमा कपूर और बेटा रणबीर कपूर है।

image 941

जो एक फिल्म अभिनेता है। ऋषि कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 1955 में आई फिल्म श्री 420 से की थी। यह एक तेलुगू फिल्म थी। इन्होंने हिंदी फिल्म की शुरुआत 1970 में फिल्म का नाम था। मेरा नाम जोकर था। से की थी । इस फिल्म में उन्होंने बाल भूमिका निभाई थी ।

image 942

इन की कुछ फिल्में जैसे नागिन , कहानी घर घर की, दीवाना , बोल राधा बोल, लैला मजनू, नसीब , सागर , जैसे तमाम फिल्मों में अभिनय किया थे। इन्हें 2008 में फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया था । ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म द बॉडी 2020 में रिलीज हुई थी। और इसके बाद एक और फिल्म शर्माजी नमकीन की शूटिंग कर रहे थे। इसी बीच इनकी मृत्यु 30 अप्रैल 2020 को हो गई थी.

image 943

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.