हेमा मालिनी एक भारतीय अभिनेत्री, कोरियोग्राफर, एक प्रोफेशनल भरतनाट्यम डांसर और अब यह राजनेता भी है यह 70 के दशक की एक सफल अभिनेत्री रही है जिनका जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु में हुआ था इनकी पढ़ाई दिल्ली तमिल एजुकेशन एसोसिएशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल नई दिल्ली से पूरी की थी उनके पिता का नाम वीएसआर चक्रवर्ती था

image 893

उनकी माता का नाम जयालक्ष्मी चक्रवर्ती था भाई आरके चक्रवर्ती और आर जे चक्रवर्ती था हेमा मालिनी अपने करियर की शुरुआत तमिल फिल्म पांडव वनवासम के साथ 1961 में की थी इसके बाद इन्होंने हिंदी फिल्म की शुरुआत सपनों का सौदागर से की थी जो 1968 में आई थी इसके बाद इन्होंने डेढ़ सौ से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है बहुत सारे अवार्ड से सम्मानित किया गया है.

image 894

इनकी शादी 1981 में धर्मेंद्र से हुई थी जो एक फिल्म अभिनेता थे धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे धर्मेंद्र की पहली बीवी का नाम प्रकाश कौर इनके दो बच्चे भी थे सनी देओल और बॉबी देओल। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटी है ईशा देओल और अहाना देओल.

image 895

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.