दोस्तों देश के सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यानी की यूपीएससी की परीक्षा जिसको पास कर लेना ही अपने आप में बहुत बड़ी बात है. दोस्तों हर साल लाखो लोग यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होते है. जिसमे कई लोग सफल हो जाते है तो कई लोग असफल हो जाते है.

image 865

दोस्तों जो अभियार्थी यूपीएससी की परीक्षा में सफल हो जाते है उनकी खुशी का ठिकाना नही रहता है. साथियों जो लोग यूपीएससी की परीक्षा में पास होते है. वो बहुत ही ज्यादा मेहनत किए होते है. तब जाकर उन्हें यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में सफलता मिलती है.

image 866

दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे होनहार आईएएस अधिकारी के बारे में बात करने वाले है. जिनकी आईएएस बनने की कहानी यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होने वालो के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है. बता दे की आज हम जिस शक्स के बारे में बात करने वाले है उनका नाम दीपक रावत है.

image 867

आपको बता दे की दीपक रावत का जन्म 24 सितंबर, 1977 को उत्तराखंड के मसूरी में हुआ है. उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा भी यही से प्राप्त की है. सबसे खास बात यह है की इसके बाद दीपक रावत दिल्ली के एक कॉलेज से स्नातक किया. इसके बाद वो यूपीएससी की तैयारी में जुट गए.

image 868

आपके जानकारी के लिए बता दे की दीपक रावत पहले दो प्रयासों में असफल रहें. लेकिन दीपक रावत ने कभी भी हार नही मानी.

image 869

और सबसे अहम बात यह है की दीपक रावत ने जब तीसरी बार यूपीएससी की परीक्षा दी तो उन्हें इस बार सफलता मिल गई. जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा. खास बात यह है की वो 2007 में यूपीएससी की परीक्षा में ऑल इंडिया 12वीं रैंक हासिल की थी.

image 870

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.