blank 24 34 2

शराब पीकर तो अक्सर लोग बहक जाते हैं, लेकिन यहां तो मयखाने की बोली में बिडर ऐसे बहके कि बोली लगाते-लगाते सुबह से रात हो गई। ये शायद हिन्दुस्तान की सबसे महंगी शराब की दुकान होगी।

जिसके लिए बोली लगाने वालों ने पैसों की ऐसी बारिश की, जिसकी कल्पना खुद आबकारी विभाग ने भी नहीं की होगी।

खुईया मिनाकदेशर शराब की दुकान का मामला पूरा मामला राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले का है। यहां नोहर कस्बे के खुईया, मिनाकदेशर गांव में शराब की एक छोटी सी दुकान के लिए 5 अरब 10 करोड़ 10 लाख 15 हजार 400 रुपये की बोली लगी है।

जबकि पिछले साल यह दुकान 65 लाख रुपए बिकी थी।

72 लाख 65 हजार रुपए थी शुरुआती बोली शराब की एक दुकान के लिए इतनी बोली देखकर पूरा आबकारी विभाग सन्न रह गया। क्योंकि, इस दुकान की शुरुआत बोली सिर्फ 72 लाख 65 हजार रुपए रखी गई थी।

दुकान की बोली सुबह 11 बजे शुरू हुई थी, जो देर रात रात 2 बजे तक चली।

किरण कंवर ने जीती बोली हनुमानगढ़ आबकारी विभाग ने बताया कि दुकान के लिए आखिर तक एक ही परिवार की दो महिलाओं के बीच कॉम्पिटिशन चल रहा था।

बोली पर बोली लगती रही और दुकान की कीमत लाखों से करोड़ों और फिर करोड़ों से अरबों में पहुंच गई। आखिर में इस दुकान के लिए सुरजनसर धानसीया के वार्ड नौ निवासी किरण कंवर नाम की महिला ने 5 अरब 10 करोड़ की बोली लगाकर बाजी जीत ली।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.