Dharmendra: दोनों बीवियों से दूर साधारण जीवन जी रहे अभिनेता, गांव में जाकर गाय बकरी पाल रहें है

भारतीय सिनेमा के बेहद ही सफल एक्टर में से एक धर्मेन्द्र जो अभी के समय में नए एक्टर के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है. धर्मेन्द्र ने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत से ऐसे फिल्मो में काम किया है. जो की अब ऐसा लगता है की वैसा फिल्म बनता ही नही है. जो धर्मेंद्र के जमाने में बनता था.

अब आप यह भी जान ले की धर्मेन्द्र हिंदी फिल्मो में करीब पांच दशकों तक काम किए है. जिसमे धर्मेन्द्र ने लगभग 300 से अधिक फिल्मों में काम किए है. जो की उनका फिल्म बहुत ही कम फ्लॉप हुई है. बता दे की 1997 में धर्मेन्द्र को हिंदी सिनेमा में अच्छे प्रदर्शन के लिए फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिला था.

आपको बता दे की धर्मेन्द्र का पूरा नाम धर्म सिंह देओल है लेकिन वो अपने फैंस के बीच वो धर्मेन्द्र के नाम से जानते है. बताया जा रहा है की अब धर्मेन्द्र बहुत ही कम फिल्मो में नजर आते है. लेकिन वो साल 2023 में एक फिल्म में दिखाई दे सकते है. जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहें है.

सबसे खास बात यह है की धर्मेन्द्र राजनीति में भी अपना करियर बना चुके है. बताते चले की धर्मेन्द्र को भारत सरकार द्वारा भारत के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण के अवार्ड से भी नवाजा जा चूका है. बता दे की इनका जन्म पंजाब में हुआ था. जी की वो एक जाट परिवार से आते है.

धर्मेन्द्र कहा के रहने वाले है कमेंट में जरूर बताएं

धर्मेन्द्र के पहले पत्नी का क्या नाम है कमेंट में जरूर बताएं

धर्मेन्द्र का कौन सा फिल्म आपको पसंद है कमेंट में जरूर बताएं

धर्मेन्द्र ने दूसरी शादी कब की थी कमेंट में जरूर बताएं