वो कहावत है न अगर सच्चे मन से कोई काम करो तो वो जरुर पूरा होगा. दोस्तों अभी के समय में अगर कोई भी इंसान पूरा मन लगाकर कोई भी काम करता है तो वो उस काम में जरुर सफल होगा. चाहे वो कोई भी काम क्यूँ न हो जो की अभी के समय में मेहनत ही सबसे बड़ी बलवान है.

image 732

लेकिन आज के इस खबर में हम एक ऐसे शख्स के बारे में बात करने वाले है. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत आज बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर चुके है. जो की इस मुकाम को हर कोई हासिल करना चाहेगा. जी हां दोस्तों हम बात कर रहे है डीएसपी संतोष पटेल के बारे में.

image 733

आपको बता दे की संतोष पटेल की डीएसपी बनने का सफर अभी के लोगो के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है. बताया जा रहा है की संतोष पटेल एक समय पढ़ना ही छोड़ दिए थे. लेकिन सबसे खास बात यह है की संतोष पटेल के सिर्फ 15 महीने में ही एमपीपीएससी की परीक्षा पास कर ली.

image 734

जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. जैसा की आप एक वीडियो भी देखे होंगे जिसमे संतोष पटेल ने जीरो से लेकर हीरो बनने तक का सफर बताया था. अब आप यह भी जान ले की संतोष पटेल मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले हैं. उन्होंने एक बहुत ही बड़ी बात कही थी.

image 735

बता दे की संतोष पटेल ने 3 अगस्त, 2015 को पढ़ना शुरू किया था. और खास बात यह है की 1 अक्टूबर, 2016 को उनका डीएसपी के लिए फाइनल हो गया.

image 736

सबसे अहम बात यह है की संतोष पटेल ने यह भी कहा की वो कभी कोचिंग नही गए उनका मानना है की कोचिंग अभी के समय में व्यवसायी बन गया है.

image 737

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.