भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाजो में से एक वीरेन्द्र सहवाग जिनकी बल्लेबाजी बहुत ही लाजवाब है. वीरेन्द्र सहवाग का नाम टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी में लिया जाता था. वीरेन्द्र सहवाग अपने जमाने में किसी भी गेंदबाज के खिलाफ रन बनाने में सक्षम थे.

image 718

अब आप यह भी जान ले की हरियाणा में जन्मे वीरेन्द्र सहवाग ने अपना पहला एकदिवसीय मैच 1999 में खेले थे. जबकि वीरेन्द्र सहवाग ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2001 में किए थे. बताया जा रहा है की वो अपने दौर में किसी गेंदबाज को छक्के लगाने से नही चुकते थे.

image 719

आपको बता दे की वीरेन्द्र सहवाग दायें हाथ के आक्रामक सलामी बल्लेबाज के रूप में जाने जाते है. जो की भारतीय टीम में बहुत ही कम बल्लेबाज ऐसे है. और सबसे खास बात यह है की वीरेन्द्र सहवाग अच्छी खासी गेंदबाजी भी कर लेते है. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

image 720

आपके जानकारी के लिए बता दे की वीरेन्द्र सहवाग को “विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर” के खिताब से नवाजा गया. जो की बहुत ही बड़ी बात है. अगर बात आईपीएल की करे तो वीरेन्द्र सहवाग आईपीएल में 104 मैच खेले हैं. जिसमे वो आईपीएल में कई टीमों के हिस्सा रहें है.

image 721

वीरेन्द्र सहवाग कहा के रहने वाले है कमेट में जरूर बताएं

image 722

वीरेन्द्र सहवाग आईपीएल में आखिरी बार कौन से टीम से खेले थे कमेंट में जरूर बताएं

image 723

वीरेन्द्र सहवाग का पूरा नाम क्या है कमेंट में जरूर बताएं

image 724

वीरेन्द्र सहवाग ने टीम इंडिया में आखिरी मैच कौन से साल खेले थे कमेंट में जरूर बताएं

image 725

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.