दोस्तों अभी के समय में कलम ही सबसे बड़ा बलवान होता है. जिसके आगे किसी की भी नही चलती है. कलम की ताकत कितनी होती है ये बात शायद किसी को बताने की जरूरत नही है. कलम के ही दम पर लोग अपने जिंदगी में बहुत बड़े मुकाम हासिल कर लेते है.

image 692

दोस्तों हमारे देश का सबसे कठिन परीक्षा कहे जाने वाला यूपीएससी यानी की संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा जिसमे सफल हो जाना अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. दोस्तों इस परीक्षा में हर साल लाखो की संख्या में लोग भाग लेते है. जिसमे कई लोग असफल होते है तो कई लो सफल हो जाते है.

image 693

साथियो संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में पास करने के लिए लोगो को बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर उन्हें सफलता हाथ लगती है. लेकिन आज के इस खबर ममे हम एक होनहार IAS अधिकारी के बारे में बात करने वाले है. तो चलिए जानते है पूरी खबर.

image 694

आपको बता दे की आज हम तपस्या परिहार के बारे में बात करने वाले है जो मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं. बताया जा रहा है की जब वो यूपीएससी की तैयारी में लगी थी तो उनके परिवार वालो ने भी उनका भरपूर साथ दिया था. जिससे उन्हें इस परीक्षा में सफल होने में आसानी हुई.

image 695

सबसे खास बात यह है की यूपीएससी की तैयारी के दौरान तपस्या परिहार ने रिवीजन पर फोकस बढ़ा दिया था. जिसके कारण उनका मेहनत रंग लाई.

image 696

अब आप यह भी जान ले की साल 2017 की यूपीएससी परीक्षा में तपस्या परिहार ने ऑल इंडिया लेवल पर 23वीं रैंक हासिल कर अपने माता पिता का नाम रोसन की.

image 697

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.