blank 24 24 1

रिलायंस जियो की शुरुआत हुए अभी 5 साल भी पूरे नहीं हुए, मगर ये देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन चुकी है। 2016 में लॉन्च होने के बाद से जियो ने कई बेस्ट ऑफर्स और प्रोडक्ट पेश किए हैं।

Also read: Gold Price Today: सोने के भाव में गिरावट, जाने आपके शहर में क्या है रेट

शुरुआत में फ्री सिम और रिचार्ज के बाद से अब तक का कंपनी का सफर काफी शानदार रहा है। जियो से ग्राहकों को भी काफी सस्ते में सेवाएं मिली हैं और मिल रही हैं।

Also read: सस्ता हुआ सोना, चांदी के भाव में भी गिरावट, जाने 22 कैरेट सोना का रेट

अब जियो एक और धमाल मचाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने ऐलान किया है कि ये बहुत जल्द लैपटॉप पेश करने वाली है, जिसकी कीमत स्मार्टफोन से भी कम होगी। जानते हैं बाकी डिटेल।

Also read: मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी ट्रेन, जाने रुट

कब तक आएगा जियोबुक जियो के लैपटॉप का नाम जियोबुक होगा। जियो इस समय 4जी लैपटॉप बनाने पर काम कर रही है जो एंड्रॉइड ओएस पर चलेगा।

Also read: राजस्थान से पटना के बीच चल रही स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व रुट

इसके अलावा अनुमान लगाया जा रहा है कि जियोबुक लैपटॉप में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर और 4 जी-एलटीई कनेक्टिविटी भी होगी।

यह स्नैपड्रैगन एक्स12 मॉडम की वजह से संभव होगा। हालांकि इस बात को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है कि जियोबुक को कब मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

कितनी होगी कीमत एक रिपोर्ट के अनुसार जियोबुक की कीमत सिर्फ 9999 रु होगी, जो किसी स्मार्टफोन के रेट से भी कम है। आपको मालूम होगा कि जियो ने अपना फीचर फोन भी काफी सस्ते में लॉन्च किया था।

अभी तक जो जानकारी सामने आई है कि उसके अनुसार जियोबुक में फोर्क्ड एंड्रॉयड दिया जाएगा, जिसका नाम जियोओएस होगा। जियोबुक जियो की ऐप्स का सपोर्ट शामिल होगा।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.