भारत के सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक यशसवी जायसवाल जो आज के समय में सभी युवा के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है. यशसवी जायसवाल की सफलता को देख हर युवा चाहता है की वो भी यशसवी जायसवाल के जैसे तैयारी कर एक कामयाब इंसान बनना चाहते है.

image 566
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की यशसवी जायसवाल का जन्म 28 दिसंबर 2001 को उत्तर प्रदेश में हुआ है. खास बात यह है की यशसवी जायसवाल सबसे ज्यादा लाइमलाइट में तब आए जब वो भारत के अंडर-19 टीम में खेल रहें थे. और वह घरेलू क्रिकेट मुंबई के लिए खेलते हैं.

image 567
Image credit : Instagram

आपको बता दे की यशसवी जायसवाल के पिता ठेले पर पानी पूरी बेचा करते थे. जैसा की आपको याद होगा की यशसवी जायसवाल अक्टूबर 2019 में लिस्ट ए दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के सबसे युवा क्रिकेटर बन गए. इस समय यशसवी जायसवाल की चर्चा पूरी दुनिया में हुई थी.

image 569
Image credit : Instagram

सबसे खास बात यह है की यशसवी जायसवाल को साल 2020 के आईपीएल सीजन के लिए उन्हें राजस्थान रॉयल्स द्वारा ₹2.4 करोड़ में खरीदा गया था. जो की एक युवा होने के कारण यशसवी जायसवाल के लिए यह बहुत ही बड़ी उपलब्धि थी. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

image 570
Image credit : Instagram

यशसवी जायसवाल कहा के रहने वाले है कमेंट में जरुर बताए

image 571
Image credit : Instagram

यशसवी जायसवाल वर्तमान में आईपीएल में कोई से टीम से खेलने वाले है कमेंट में जरुर बताए

image 572
Image credit : Instagram

यशसवी जायसवाल अंडर-19 टीम में कौन से साल से खेल रहें थे कमेंट में जरुर बताए.

image 573
Image credit : Instagram

यशसवी जायसवाल के पिता क्या करते थे कमेंट में जरुर बताए

image 574
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.