भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खूबसूरत खिलाड़ियों में से एक स्मृति मंधाना जो जितना खूबसूरत छक्का मारती है वो देखने में भी उतना ही खूबसूरत लगती है. बता दे की उनका नाम वर्तमान में भारतीय महिला टीम के सीनियर खिलाड़ियों में आता है. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

image 515

अब आप यह भी जान ले की स्मृति मंधाना बाएं हाथ से बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करती हैं. खास बात यह है की उन्होंने 2017 के महिला क्रिकेट विश्व कप में दो शतक भी लगाए थे. जो अभी तक कोई भी भारतीय महिला खिलाड़ी नही कर पाई है. बता दे की इनका जन्म मुंबई में हुआ है.

7f32bf6b ccb0 4d08 b919 b29f9ddb2b14

सबसे खास बात यह है की स्मृति मंधाना का नाम एक ऐसा रिकॉर्ड रिकॉर्ड दर्ज है. जिसको तोरण बहुत ही मुस्किल है. जो की उन्होंने साल 2021 में दूसरी बार ICC का बेस्ट क्रिकेटर खिताब जीत कर सभी को चौका दिया. बता दे की इनको 2021 का तीनों फॉर्मेट में बेस्ट वुमेन्स क्रिकेटर चुना है.

image 517

आपको बता दे की स्मृति मंधाना क्रिकेटर बनने के लिए अपने भाई से प्रेरित थी. बताया जा रहा है की स्मृति मंधाना केवल 9 वर्ष की उम्र में महाराष्ट्र अंडर 15 की टीम में चुनी गई थी. अहम बात यह है की यही से स्मृति मंधाना ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी.

image 518

आपके जानकारी के लिए बता दे की स्मृति मंधाना को सिर्फ 11 वर्ष की उम्र में ही महाराष्ट्र अंडर 19 की टीम के लिए चुना गया. जो की उनके लिए यह बहुत ही खुशी का दिन था.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.