भारतीय सिनेमा के बेहद ही खूबसूरत कलाकारों में से एक रानी मुखर्जी जो अभी के समय में किसी भी तरह से पहचान के मोहताज नही है. उनकी एक्टिंग की जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है. बता दे की वो हिन्दी फिल्मों की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं.

image 493

अब आप यह भी जान ले की खूबसूरत कलाकारों में से एक रानी मुखर्जी साल 2005 में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के टॉप 10 शक्तिशाली लोगों में सिर्फ एक महिला थी. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. बताया जा रहा है की ये अभिनेत्री समाज सेवा जैसे कामो में आगे रहती है.

image 494

आपको बता दे की भारतीय सिनेमा के खूबसूरत अदाकारों में गिने जाने वाली रानी मुखर्जी एक ऐसी अभिनेत्री है जिसे फिल्मफेयर ने 3 साल लगातार यानी की (2004-2006) बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्री घोषित किया। जो की अभी ये काम कोई भी अभिनेत्री नही कर पाई है.

image 497

आपके जानकारी के लिए बता दे की साल 2006 में रानी मुखर्जी को सभी अभिनेत्रियों के साथ ऑस्ट्रेलिया के कॉमनवेल्थ खेलों में भारतीय परंपरा का प्रदर्शन किया. जो की बहुत ही गर्व की बात है. बता दे की रानी मुखर्जी का जन्म 21 मार्च 1978 को कोलकाता के एक बंगाली परिवार में हुआ है.

image 496

खास बात यह है की रानी मुखर्जी को फिल्म इंडस्ट्री में आने में कोई परेशानी नही हुई होगी. क्योंकि इनके पिता राम मुखर्जी निर्देशक रह चुके हैं और उनकी माँ एक गायक है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.