सुनील शेट्टी फिल्म अभिनेता से पहले एक बिजनेसमैन थे सुनील शेट्टी का जन्म 11 अगस्त 1961 को कर्नाटक में हुआ था इनके पिता का नाम स्वर्गीय वीरप्पा शेट्टी था। इनके पिता नौ वर्ष की आयु में ही मुंबई आए थे मुंबई में यह एक रेस्टोरेंट में क्लीनिंग का काम करते थे। सुनील शेट्टी की बहन सुजाता शेट्टी है।

image 480

सुनील शेट्टी ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किए हैं। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अपने बिजनेस के साथ-साथ फिल्म दुनिया की ओर कदम बढ़ाए सुनील शेट्टी धीरे-धीरे अपनी मेहनत और लगन से एक सफल अभिनेता बने इनकी पहली फिल्म 1992 में बलवान आई। इन्होंने हिंदी फिल्म के साथ-साथ मलयालम,तमिल, तेलुगू ,मराठी और कन्नड फिल्म में भी अभिनय किये है।

image 481

सुनील शेट्टी प्रोडक्शन हाउस पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के मालिक है। सुनील शेट्टी को बहुत सारे अवार्ड से सम्मानित किया गया है इन्हें एक खलनायक अवार्ड भी मिला है सुनील सेठी को क्रिकेट खेलना घूमना मूवी देखना शॉपिंग करना वर्क आउट करना बहुत ज्यादा पसंद है इनकी शादी माना शेट्टी से 1991 में हुई थी उनके दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी बेटे का नाम अहाना शेट्टी है जो एक अभिनेता है बेटी का नाम अथिया शेट्टी है जो एक अभिनेत्री है.

image 482

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.