भारतीय महिला क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर जो आज किसी परिचय के मोहताज नही है. हरमनप्रीत कौर ने कई बार भारत को कई अहम मैच जिताए है. खास बात यह है की हरमनप्रीत कौर हरफनमौला खिलाड़ी है. जो टीम के लिए दोनों साइड से यानी की बॉलिंग और बैटिंग के साथ मदद करते है.

image 483

सबसे पहले तो आप यह जान ले की हरमनप्रीत कौर का जन्म 8 मार्च 1989 को पंजाब में हुआ है. बता दे की हरमनप्रीत कौर महिला ट्वेंटी-2 अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक लगाने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पहले खिलाड़ी है. इनसे पहले यह रिकॉर्ड किसी ने नही बनाया है.

image 484

आपको बता दे की हरमनप्रीत कौर की जर्सी का अंक बहुत ही खास है. बता दे की हरमनप्रीत कौर के जर्सी का अंक 7 है. जो भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के तरह है. इसीलिए इनके जर्सी का अंक खास है. हरमनप्रीत कौर इन दिनों आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रही है.

image 485

और सबसे खास बात यह है की हरमनप्रीत कौर का बल्ला इस समय आईपीएल में आग उगल रहा है. इससे अब ऐसा लग रहा है की हरमनप्रीत कौर मुंबई इंडियंस को ट्रॉफी दिला कर ही दम लेगी. बता दे की इनका पूरा नाम हरमनप्रीत कौर भुल्लर है. जिन्हें लोग हरमनप्रीत कौर के नाम से जानते है.

image 486

जैसा की आप सब जानते ही है की हरमनप्रीत कौर आईपीएल की सबसे बड़ी टीम मुंबई इंडियन्स की कप्तान है. और उनकी कप्तनी में टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.