भारत के बहुत ही प्रसिद्ध कवियों में से एक कुमार विश्वास को उनके कविता के लिए पूरी दुनिया जानती है. जिसमें कुमार विश्वास कभी भगवान राम के बारे में कथा सुनाते है तो कभी अपने गजल से सभी को दीवाना बना देते है. लेकिन आज के इस खबर में हम कुमार विश्वास के प्रेम कहानी के बारे में बात करने वाले है.

image 465

आपको बता दे की सभी को अपने कविता से दीवाना बनाने वाले कुमार विश्वास की प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प भरा रहा है. बता दे की कुमार विश्वास को कॉलेज में उनकी नौकरी लगी थी. बताया जा रहा है की उसी समय कुमार विश्वास को उनका पहला प्यार मिला.

image 466

अब आप यह भी जान ले की कुमार विश्वास ने एक इंटरव्यू में कहा था की वो राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से उनकी बहुत सी मीठी यादें जुड़ी हैं. खास बात यह है की उन्होंने यह भी कहा ​कि आज वे अपने बच्चों से कहते हैं कि भीलवाड़ा जिला मेरा दूसरा घर है.

image 467

सबसे खास बात यह है की कुमार विश्वास ने कहा की उनको पहली बार शाहपुरा में ही प्रेम हुआ. जिसको वो कभी भूल नही सकते है. जैसा की आप सब जानते ही है की उनको जिससे प्रेम हुआ उन्ही से उनकी शादी भी हुई. जो की प्रेम करने वालो के लिए यह बहुत ही खुशी का दिन होता है.

image 468

कुमार विश्वास ने यह भी कहा की वह उस जमाने में हम लव लेटर लिखा करते थे. उनका कहना है की शाहपुरा मेरे दिल और जिगर में है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.