अजय देवगन एक अभिनेता के साथ-साथ फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी है. इनका जन्म 2 अप्रैल 1969 को दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. इनका बचपन का नाम विशाल देवगन है. इनके पिता वीरू देवगन फिल्म डायरेक्टर. इनके माता वीणा देवगन जो एक फिल्म प्रोड्यूसर भी है. भाई अनिल देवगन जो एक असिस्टेंट डायरेक्टर है. बहन नीलम देवगन गांधी है.

image 329

अब आप यह भी जान ले की इनकी शुरुआती पढ़ाई सिल्वर बीच हाईस्कूल जुहू मुंबई से पूरी की है. खास बात यह है की आगे की पढ़ाई मीठीबाई कॉलेज, मुंबई से की थी. जिसमे उन्होंने ग्रेजुएशन किया है. उन्होंने अपने पिता का सपना पूरा करने के लिए फिल्म में काम करने का फैसला किया.

image 330

आपको बता दे की इन्होने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1991 में की इनकी पहली मूवी फुल और कांटे थी. बताया जा रहा है की पहली मूवी सुपरहिट हुई और दूसरी मूवी जिगर जो 1993 में आई. इसके बाद बहुत सारी मूवी में काम किए वो 100 से अधिक मूवी में काम कर चुके हैं.

image 331

अजय देवगन की शादी 24 फरवरी 1999 में काजोल से हुई जो एक अभिनेत्री है. उनके दो बच्चे हैं. बेटी नीसा देवगन जो 2003 में जन्मी और बेटा युग देवगन जो 2010 में जन्मा. इन्हें 3 फिल्म फेयर अवार्ड दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 2016 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया है.

image 332

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.