भारतीय सिनेमा के महान महान सिंगरो में से एक गुलशन कुमार जिनका गाना सुनना अपने आप में ही एक अलग सी फीलिंग होने लगती है. उनके गानों में इतना मिठास होता है की हर कोई उनका गाना सुनना पसंद करता है. जिसमे कई लोग तो बार बार गुलशन कुमार का गाना सुनना पसंद करते है.

image 305

लेकिन इन दिनों गुलशन कुमार का एक ऐसा भजन वायरल हो रहा है जो सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है. आपको बता दे की हनुमान चालीसा का वीडियो यूट्यूब पर अभी तक भारत में सबसे ज्यादा बार देखने का रिकॉर्ड बना लिया है. जो की आपने आप में ही बहुत बड़ा कीर्तिमान है.

image 306

अब आप यह भी जान ले की हनुमान चालीसा का अभी तक वीडियो यूट्यूब पर 300 करोड़ यानी की 3 अरब से ज्यादा बार यह वीडियो लोगो के द्वारा देखा जा चूका है. बताया जा रहा है की ये आंकड़ा बढ़ता ही चला जा रहा रहा है. बता दे की यह वीडियो 10 मई 2011 को यूट्यूब पर अपलोड किया गया था.

image 307

सबसे खास बात यह है की जब इस वीडियो पर 300 करोड़ से ज्यादा व्यूज गया तो यह वीडियो भारत का पहला ऐसा वीडियो बन गया जिसको 300 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिले हो. खास बात यह है की टी सीरीज द्वारा अपलोड किए गए हनुमान चालीसा में हरिहरन की आवाज है. जिसको 300 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

image 308

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.