दोस्तों अभी के समय में बिना मेहनत किए कुछ भी हासिल नही होता है. इसीलिए लोग UPSC की तैयारी करने के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करते है. दोस्तों अगर आप भी मेहनत करेंगे तो आपको UPSC जैसे कठिन परीक्षा में सफलता अवश्य मिलेगी. तो चलिए जानते है एक IPS की कहानी.

image 262
Image Credit – Instagram

अब आप यह भी जान ले की जब कोई होनहार विद्यार्थी कम संसाधन में UPSC जैसे कठिन परीक्षा को पास कर लेता है. तो वो अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. दोस्तों आज के स्टोरी में हम बात कर रहें है बुशरा बानो के बारे में यूपीएससी परीक्षा बुशरा बानो के लिए इतना आसान नहीं था.

image 263
Image Credit – Instagram

आपको बता दे की बुशरा बानो के लिए UPSC की परीक्षा पास करना आसान नही था. क्योंकि बुशरा बानो को पढाई करने के साथ साथ घर का भी काम करना पड़ता था. बताया जा रहा है की उन्हें बच्चों का भी ख्याल रखना पड़ता था. जो की उन्होंने UPSC पास कर सभी को चौका दिया.

image 264
Image Credit – Instagram

सबसे खास बात यह है की बुशरा बानो उत्तर प्रदेश के कन्नौज की रहने वाली हैं. बता दे की बुशरा बानो साल 2018 की संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा में सफल हुई थीं. जिसके बाद उनके चर्चा पुरे गांव में होने लगे. अहम बात यह है की वो 4 सिर्फ साल की उम्र में कक्षा 2 से अपनी प्राइमरी एजुकेशन शुरू की थी.

image 265
Image Credit – Instagram

जिसके बाद उन्होंने अपने मेहनत के दम पर 20 साल की उम्र तक बुशरा ने एमबीए की पढ़ाई पूरी कर ली थी. जिसके बाद उन्हें UPSC की परीक्षा पास करना आसान हो गया.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.