दोस्तों देश के सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक UPSC की परीक्षा को पास करना अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. लेकिन आज हम ऐसे शख्स की बात करने वाले है जो आईपीएस ऑफिसर बनने के लिए विदेशों में बहुत बड़ी कंपनी में कर रही नौकरी को छोड़ भारत चले आई.

image 240
Image Credit – Instagram

आपको बता दे की जर्मनी की बहुत बड़ी कंपनी में नौकरी करने वाली पूजा यादव (Pooja Yadav) नौकरी छोड़कर वापस भारत आई और शुरू की यूपीएससी की तैयारी बनी आईपीएस अधिकारी जिनका आईपीएस बनने का सफर बेहद ही प्रेरणादायक है. तो चलिए जानते है.

image 241
Image Credit – Instagram

सबसे पहले तो आप यह जान ले की पूजा यादव हरियाणा की रहने वाली है. खास बात यह है की जो लोग इस समय UPSC की तयारी कर रहें है. उनको पूजा यादव की सक्सेस स्टोरी जरूर पढना चाहिए. साथियों पूजा यादव (Pooja Yadav) का नाम ईमानदार निष्ठावान पुलिस ऑफिसर के लिस्ट में गिनी जाती है.

image 242
Image Credit – Instagram

अब आप यह भी जान ले की पूजा यादव (Pooja Yadav) कोई पहली पोस्टिंग गुजरात के बनासकांठा जिले के थराद में एएसपी के रूप में हुई थी. यही से उन्होंने पुलिस ऑफिसर के रूप में अपनी सेवा देना शुरू की थी. बताया जा रहा है की इन्होंने ने अपने जीवन में ढेर सारा संघर्ष किया.

image 244
Image Credit – Instagram

खास बात यह है की वो अपने पहले प्रयास में असफल हो गई थी. जिसके बाद वो हार नहीं मानी थी. फिर दूसरे प्रयास में वह 174वीं रैंक हासिल कर सफल हो गई.

सबसे अहम बात यह है की हम जिस आईपीएस अधिकारी की बात कर रहें है वो 2018 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं. इस खबर के बारे में आपकी क्या राय है कमेंट कर जरुर बताए

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.