भारत के बेहद ही बढ़िया कलाकारों में से एक फाल्गुनी पाठक जिन्हें गायकों में सर्वश्रेष्ठ कहा जाता है. जो आज किसी परिचय के मोहताज नही है. फाल्गुनी पाठक इस समय अपने आप में ही एक ब्रांड बन चुकी है. जिसका पूरी दुनिया दीवानी है. तो जानते है फाल्गुनी पाठक की कुछ खास बाते.

image 84
Image credit : Instagram

सबसे पहले तो आप यह जान ले की फाल्गुनी पाठक भारतीय सिनेमा की धरोहर कहे जाने वाली एक महत्वपूर्ण एकल तथा पार्श्वगायिका है. सबसे खास बात यह है की फाल्गुनी पाठक एक गरबा कलाकार और गुजराती गायिका है. जिसका एक अलग ही पहचान है.

image 85
Image credit : Instagram

आपको बता दे की फाल्गुनी पाठक का जन्म 12 मार्च 1964 को मुंबई में हुआ है. जैसा की आप सभी जानते ही है की मशहूर गायिका फाल्गुनी पाठक ने भारतीय संस्कृति को एक बहुत ही बड़ी पहचान दी है. जिसके दम पर उनका नाम पूरी दुनिया में मशहूर हो गया.

image 87
Image credit : Instagram

आपके जानकारी के लिए बता दे की फाल्गुनी पाठक के संगीत भारत के गुजरात राज्य पर आधारित है. बता दे की फाल्गुनी पाठक ने भारतीय संस्कृति को आगे ले जाने में काफी मदद की. जिसके कारण आज उनका इतना नाम है. खास बात यह है की उनका भक्तिमय गाना लोगो को नाचने को मजबूर कर देता है.

image 86
Image credit : Instagram

फाल्गुनी पाठक का कौन सा गाना आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 88
Image credit : Instagram

फाल्गुनी पाठक कहा की रहने वाली है कमेंट में जरुर बताए

image 89
Image credit : Instagram

फाल्गुनी पाठक का जन्म कब हुआ था कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 90
Image credit : Instagram

मैंने पायल है छनकाई गाना कौन से साल में आया था कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 91
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.