भारतीय सिनेमा के बहुत ही लोकप्रिय गायक ए. आर. रहमान आज किसी परिचय के मोहताज नही है. लेकिन सबसे खास बता यह है की ए. आर. रहमान ने ज्यादातर हिंदी और तमिल भाषा में गाना गाए है. जो लोगो को काफी ज्यादा पसंद है. तो चलिए जानते है उनके बारे में कुछ खास बातें.

image 68
Image credit : Instagram

सबसे पहले तो आप यह जान ले की जिसे आज तक जैम लोग ए. आर. रहमान कहते है उनका असली नाम अल्लाह रक्खा रहमान जिन्हें अधिकतर लोग ए. आर. रहमान कह कर ही बुलाते है. इनका जन्म 6 जनवरी, 1967 को चेन्नई में हुआ है. यही इनका मूल निवास भी है.

image 69
Image credit : Instagram

आपको बता दे की जब ए. आर. रहमान का जन्म हुआ था तो उनका नाम ‘अरुणाचलम् शेखर दिलीप कुमार मुदलियार’ रखा गया. सबसे खास बात यह है की ए. आर. रहमान ने अपनी मातृभाषा तमिल के अलावा हिंदी फिल्मो में भी काफी गाना गाए है. जिसमे देश भक्ति भी शामिल है.

image 70
Image credit : Instagram

आपके जानकारी के लिए बता दे की ए. आर. रहमान गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय व्यक्ति हैं. जो अपने आप में ही बहुत बड़ा रिकॉर्ड है. जिसको तोड़ पाना अभी के सिंगरो के लिए काफी मुश्किल है. खास बात यह है की गीत ‘जय हो’ के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ साउंडट्रैक कंपाइलेशन ग्रैमी पुरस्कार भी मिले.

image 71
Image credit : Instagram

ए. आर. रहमान का कौन सा गाना आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 72
Image credit : Instagram

ए. आर. रहमान कहा के रहने वाले है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 73
Image credit : Instagram

ए. आर. रहमान का पूरा नाम क्या है कमेंट में जरुर बताए

image 74
Image credit : Instagram

ए. आर. रहमान का बचपन का क्या नाम है कमेंट में जरुर बताए

image 75
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.