देश के बेहतरीन गायकों में से एक अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) आज किसी भी तरह के परिचय के मोहताज नही है. उनका नाम आज देश के सफल सिंगरो में लिया जाता है. अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) को लोग अक्सर उनके रोमांटिक गानों के वजह से जानते है. जो उनका एक अलग ही अंदाज है.

image 20
Image credit : Instagram

सबसे पहले तो आप यही जान ले कि अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) हिंदी सिनेमा में तीन दशकों तक अपनी गायकी के लिए प्रसिद्ध हैं. जो की ऐसा बहुत ही कम सिंगर कर पाते है. मीडिया में चल रही खबरों की माने अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) हिंदी में सबसे अधिक गाना गाने वाली सिंगरो की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आती है.

image 18
Image credit : Instagram

इससे पता चलता है की अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) का संगीत के क्षेत्र में कितना ज्यादा अनुभव है. आपको बता दे की अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) को फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायिका पुरस्कार के 36 नामांकनों में से 7 बार पुरस्कार मिल चुका है. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

image 19
Image credit : Instagram

आपको बता दे की अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) को दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चूका है. बताया तो यह भी जा रहा है की अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) के 20 गाने बीबीसी के “बॉलीवुड के श्रेष्ठ 40 सदाबहार साउंडट्रैक” में शामिल हैं. जो अपने आप में ही बहुत बड़ा रिकॉर्ड है.

image 21
Image credit : Instagram

अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) का कौन सा गाना आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 22
Image credit : Instagram

अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) का पहला गाना कौन सा है कमेंट में जरुर बताए

image 23
Image credit : Instagram

अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) का कौन सा रोमांटिक गाना आपको पसंद है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 24
Image credit : Instagram

अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) कहा की रहने वाली है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 25
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.