किसी भी व्यक्ति को अगर जीवन में सफलता पाना है तो उसे खूब मेहनत करनी परती है. अभी के समय में जीवन में हर इन्सान सफल होना चाहता है. जैसा की आप सब जानते है की लोग सफलता पाने के लिए दिन रात एक कर देते है. तब जा कर उस इंसान को सफलता मिलती है. तो आज के इस खबर में हम बात करने वाले है उस इन्सान की जो अपने मेहनत के दम पर आज बहुत ही बड़े मुकाम पर पहुंच गए है.

image 870
Image credit : Instagram

जी हां दोस्तों हम बात कर रहें है. दुनिया के टॉप सॉफ्टवेयर कंपनियों में गिने जाने वाले गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के बारे में जिन्होंने अपने मेहनत के दम पर आज बहुत ही बड़ा उपलब्धि हासिल कर चुके है. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. तो चलिए जानते है उनसे जुड़े कुछ खास बाते.

image 871
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का जन्म भारत के तमिलनाडु राज्य में हुआ है. और सबसे खास बात यह है की वो तमिल परिवार से ताल्लुक रखते है. बता दे की सुंदर पिचाई के पिता रघुनाथ पिचाई ब्रिटिश समूह के जीईसी में एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे.

image 872
Image credit : Instagram

आपको बता दे की सुंदर पिचाई ने जवाहर नवोदय विद्यालय, अशोक नगर, चेन्नई में अपनी दसवीं कक्षा पूरी की फिर इसके बाद उन्होंने वना वाणी स्कूल, जो की चेन्नई में स्थित स्कूल से बारहवीं कक्षा पूरी की. बताया जा रहा है की उन्होंने खड़गपुर से अपनी बैचलर डिग्री अर्जित की.

image 873
Image credit : Instagram

सुंदर पिचाई का पूरा नाम क्या है कमेंट में जरुर बताए

image 874
Image credit : Instagram

सुंदर पिचाई गूगल के सीईओ कब बने थे कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 875
Image credit : Instagram

सुंदर पिचाई का जन्म कहा हुआ था कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 876
Image credit : Instagram

सुंदर पिचाई ने अपनी पढाई कहा से पूरी की है कमेंट में जरुर दे

image 877
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.