देश के सबसे कठिन परीक्षाओ में से एक संघ लोक सेवा आयोग यानी की UPSC (Union Public Service Commission) की परीक्षा पास करना सबसे कठिन काम है. लेकिन शुभम कुमार (Shubham Kumar) ने इसको आसान कर दिखाया. दोस्तों आपको याद होगा कुछ सालो पहले शुभम कुमार UPSC की परीक्षा में टॉप कर लाइमलाइट में आ गए थे.

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

image 826
Image Credit – Instagram

जैसा की आप सब जानते ही है की UPSC (Union Public Service Commission) की परीक्षा में टॉप करने वाले शुभम कुमार (Shubham Kumar) आज किसी परिचय के मोहताज नही है. बताया जा रहा है की शुभम कुमार (Shubham Kumar) बिहार में काफी ज्यादा लोकप्रिय है. जो सभी भली भांति जानते है. बता दे की UPSC टॉपर शुभम कुमार (Shubham Kumar) का जन्म बिहार में हुआ है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, इन तीन 3 जिलों में बनेगा 160 किलोमीटर का नया हाईवे

image 827
Image Credit – Instagram

आपको बता दे की शुभम कुमार (Shubham Kumar) ने UPSC की परीक्षा में टॉप करने के बाद पुरे बिहार का नाम रोशन किए थे. और सबसे अहम बात यह है की शुभम कुमार के UPSC टॉपर बनने में माता-पिता का एक बड़ा संघर्ष रहा है. जिसके कारण आज शुभम कुमार इस मुकाम पर पहुचे है.

Also read: मुंबई से बिहार आने वालों के लिए अच्छी खबर, चलेगी 92 समर स्पेशल ट्रेन

image 829
Image Credit – Instagram

आपके जानकारी के लिए बता दे की UPSC टॉपर शुभम कुमार (Shubham Kumar) के पिता भी एक एक होनहार छात्र हुआ करते थे. बताया जा रहा है की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से वो अपना सपना पूरा नही कर पाए थे. बता दे की उस समय शुभम कुमार (Shubham Kumar) के पिता के पास 500 नही थे जिसके कारण आईआईटी परीक्षा नही दे पाए. लेकिन ख़ुशी की बात यह है की उनका बेटा UPSC की परीक्षा में टॉप कर पिता के सपने को पूरा किया.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, जून से सितंबर तक मानसून की बारिश सामान्य होगी

image 828
Image Credit – Instagram

शुभम कुमार कहा के रहने वाले है कमेंट में जरुर बताए

image 830
Image Credit – Instagram

शुभम कुमार ने कौन से साल में UPSC की परीक्षा पास की थी कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 831
Image Credit – Instagram

शुभम कुमार ने UPSC में कौन सा रैंक लाया थे कमेंट में जरुर बताए

image 832
Image Credit – Instagram

शुभम कुमार बिहार के कौन से जिले के रहने वाले है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 833
Image Credit – Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.