Dinesh Lal Yadav Biography Hindi: फिल्म जगत के बहुत ही बेहतरीन कलाकारों में से एक दिनेश लाल यादव आज किसी पहचान के मोहताज नही है. दिनेश लाल यादव का अंदाज ही कुछ ऐसा की उन्हें कही जाने पर अपना नाम नही बताना पड़ता है. इससे आप समझ सकते है की दिनेश लाल यादव कितना लोकप्रिय है.

image 738
Image credit : Instagram

जैसा की आप सब जानते ही है की दिनेश लाल यादव को ज्यादातर लोग निरहुआ के नाम से भी जानते है जो उनका ये फ़िल्मी नाम है. आपको बता दे की दिनेश लाल यादव सिर्फ अभिनेता ही नही बल्कि एक भोजपुरी फिल्म गायक के साथ साथ टेलीविजन प्रस्तोता भी हैं.

image 739
Image credit : Instagram

बताया जा रहा है की दिनेश लाल यादव फेमस टेलीविजन शो बिग बॉस शो के कंटेस्टेंट रह चुके हैं. जो दर्शाता है की दिनेश लाल यादव लोगो के बीच कितना लोकप्रिय है. बता दे की भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव मुख्य रूप से गाजीपुर के छोटे से गांव टंडवा से ताल्लुक रखते हैं.

image 740
Image credit : Instagram

आपको बता दे की दिनेश लाल यादव एक सफल राजनेता भी है. जो की दिनेश लाल यादव ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से उपचुनाव में जीत हासिल करके वहां से सांसद बने. इसके अलावा दिनेश लाल यादव को एक खास पुरस्कार भी मिला है जो है. उत्तर प्रदेश सरकार का सर्वोच्च सम्मान यश भारती पुरस्कार.

image 741
Image credit : Instagram

दिनेश लाल यादव का कौन सा फिल्म आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 742
Image credit : Instagram

दिनेश लाल यादव कहा के रहने वाले है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 743
Image credit : Instagram

दिनेश लाल यादव कौन से पार्टी के नेता है कमेंट में जरुर बताए

image 744
Image credit : Instagram

दिनेश लाल यादव को लोग कौन से नाम से ज्यादा पुकारते है कमेंट में जरुर बताए

image 745
Image credit : Instagram

दिनेश लाल यादव ने साल 2006 में  Humka Aisa Waisa Na Samjha (2006), से अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत किया था. इसी फिल्म से तुरंत बात आई Chalat Mushafir Moh Liyo Re ने निरहुआ को रातों रात स्टार बना दिया था.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.