blank 24 23

गोपालगंज के खजुरबानी जहरीली शराब कांड में एडीजे-2 लवकुश कुमार के कोर्ट ने सबसे बड़ा फैसला सुनाया है। शराबकांड में दोषी पाए गए 13 में से 9 पुरुष दोषियों को फांसी तथा चार महिलाओं को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

इसके साथ ही सभी पर 10-10 लाख का अर्थदंड भी लगाया गया है। कोर्ट ने सभी गवाहों की गवाही और दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुनाया।

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

सजा के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में ले लिया गया। दोषियों में मां-बेटा भी शामिल हैं। सजा सुनने के बाद सभी दोषी कोर्ट परिसर में ही रोने लगे।

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

इस पर कोर्ट ने कहा- काश इस तरह का काम नहीं करते, तो ये दिन देखना नहीं पड़ता। फांसी और आजीवन कारावास की सजा को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे।

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

इसे लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। सजा के बाद दोषियों के परिजनों ने हंगामा भी किया।

14 को आरोपी बनाया गया था, जिसमें से एक की मौत हो गई
इनको हुई फांसी| दोषी पाए गए छठू पासी, कन्हैया पासी, लालबाबू पासी, राजेश पासी, नगीना पासी, सनोज पासी, संजय चौधरी, रंजय चौधरी तथा मुन्ना चौधरी को फांसी की सजा सुनाई गई।

अब आगे क्या होगा
दोषियों के बचाव पक्ष के वेद प्रकाश तिवारी, विनय तिवारी तथा रामनाथ साहू वकीलों का कहना है कि वे इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे।

जबकि कानून के जानकार वरीय अधिवक्ता विष्णु दत दुबे ने कहा कि हाईकोर्ट जाने का अधिकार है। वहां फैसला देने के पहले लोअर कोर्ट के फैसले को देखेगा। आसान नहीं होगा फैसला बदलना।

इन्हें हुई उम्रकैद| कोर्ट ने महिला होने का लाभ दिया है दोषी पाई गई लालझरी देवी, कैलाशो देवी, रीता देवी तथा इंदु देवी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके साथ ही सभी को दस-दस लाख का अर्थदंड लगाया गया है।

बिहार की ताज़ा खबरे मोबाइल पर पाने का लिए निचे लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/DQEuT9MDzlKCy9tsxfs9aI

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.