पुराने जमाने के सबसे बेहतरीन फिल्मों से एक सोलो जो अभी भी लोगो को खूब पसंद आता है. लेकिन आज हम उन्ही में से एक बढ़िया कलाकार के बारे में बात करने वाले है. जिन्होंने ने अपने कलाकारी से सभी को चौंका कर रख दिया है. जो उस जमाने में अच्छा विलेन में उनका नाम आता था.

image 591
Image credit : Instagram

जी हां दोस्तों आज हम बात करने वाले है शोले फिल्म के गब्बर सिंह के बारे में जिनका असली नाम अमजद ख़ान है. बताया जा रहा है की अमजद ख़ान के कारण ही सोले फिल्म हिट हुई थी. लेकिन बहुत कम लोग जानते है की अमजद ख़ान को सोले फिल्म शत्रुघ्न सिन्हा के कारण मिली थी.

image 592
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की शोले फिल्म में गब्बर की भूमिका शत्रुघ्न सिन्हा को ही मिली थी. लेकिन बताया जा रहा है की समयाभाव के कारण इनकार कर दिया तो गब्बर की भूमिका अमजद खान को मिल गयी. जो की आपको पता ही है की उस समय यह फिल्म कितनी हिट हुई थी.

image 593
Image credit : Instagram

आपको बता दे की शोले फिल्म के गब्बर यानी की अमजद खान फ़िल्मी दुनिया में आने से पहले सहायक निर्देशक के रूप में काम कर रहे थे. बताया जा रहा है की यह काम करने के बाद पहली बार उन्हें कैमरा पर आने का मौका मिला था. जिसको उन्होंने दोनों हाथो से बटोरा

image 594
Image credit : Instagram

अमजद ख़ान का कौन सा फिल्म आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 595
Image credit : Instagram

शोले फिल्म में अमजद ख़ान का क्या नाम था कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 596
Image credit : Instagram

अमजद ख़ान कहा के रहने वाले है कमेंट में जरुर बताए

image 597
Image credit : Instagram

अगर शोले फिल्म में अमजद ख़ान नही होते तो किसको गब्बर का रोल दिया जाता कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 598
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.